ऑस्कर मे पहुची विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म ‘नटखट’, विद्या बालन ने जताई खुशी

0
104
Filmy Mate

बॉलीवुड की मसहूर एक्ट्रेस विद्या बालन स्टारर शॉर्ट फिल्म ‘नटखट’ ऑस्कर-2021 की रेस में शामिल हो गया है। फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी रॉनी स्क्रूवाला वीडियो प्रोडक्शन (RSVP) ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा है कि हमने नटखट को धरती के हर कोने तक पहुँचाने के लिए बनाई है और यह बताने के लिए बनाई है कि बदलाव अपने घर से ही शुरू होती है, ऑस्कर-2021 की शॉर्ट फिल्म कैटेगरी की रेस में शामिल होने से उत्साहित हूँ।

विद्या बालन ईस फिल्म से अपने निर्देशन कॅरिअर की शुरुआत की

विद्या बालन ने ईस शॉर्ट फिल्म से अपने नये कॅरिअर की शुरुआत की थी, इस फिल्म मे वो अभिनेता के साथ-साथ बतौर निर्माता भी इस शॉर्ट फिल्म से जूरी हुई है। विद्या बालन ईस शॉर्ट फिल्म के ऑस्कर केई रस मे शामिल होने से बहुत ज्यादा खुश है, उन्होंने कहा की पिछला 1 साल जो काफी कठिनाई भरा था उसमे ये खबर मिलना की हमारी फिल्म ऑस्कर के लिए क्वालिफाई हो गयी है ये सुन कर काफी अच्छा लगा। फिल्म के निर्देशक शान व्यास ने कहा की वो काफी खुश है की ये फिल्म ऑस्कर के लिए क्वालीफाई हुआ है अगर ये फिल्म शॉर्ट-लिस्ट हो जाता है तो ये हमारे सिनेमा के लिए काफी अद्भुत होगा, और लोग इस तरह की फिल्म को देखना पसंद करेंगे।

फिल्म मे विद्या बालन गृहिनी की भूमिका मे है

ये फिल्म 33 मिनट का है और ईस फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है की, एक माँ (विद्या बालन) जो देखती है की उसका बेटा जो की स्कूल मे पढ़ता है वो भी घर के दूसरे पुरुष की तरह ही महिलाओं को गलत गलत नजर से देखता है और उनका अपमान की भावना रखता है। विद्या बालन इस फिल्म मे गृहिनी की भूमिका मे है, जिस घर मे सिर्फ पुरुषो की ही चलती है, फिल्म मे माँ-बेटे के खुबशुरत रिश्तों को दिखाया गया है जो की काफी उतार चढ़ाव वाला है, पर अंत मे दोनो का दिल मिल जाता है।

कोरोना के कारन फिल्म की वर्चुअल स्क्रीनिंग की गयी

ये शॉर्ट फिल्म 2020 मे आई थी और कोरोना महामारी के चलते इसका दुनिया भर के कई प्रतिष्ठित अंतराष्टिय फिल्म फेस्टिवल मे वर्चुअल स्क्रीनिंग की गयी। ट्रिबेका के वि आर वन ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल (2 जून 2020) में वर्ल्ड प्रीमियर किया गया था। उसके बाद इंडियन फिल्म फेस्टिवल स्टटगार्ट (15-20 जुलाई, 2020) में इसकी स्क्रीनिंग की गई थी। इस फिल्म ने जर्मन स्टार ऑफ इंडिया अवॉर्ड अपने नाम करने मे सफल रहा था, इसको लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल मे (17-20 सिंतबर 2020), फिर साउथ एशियन ऑरलैंडो / फ्लोरिडा फिल्म फेस्टिवल (10-11 अक्टूबर, 2020) के लिए भी आमंत्रित किया गया था, मेलबर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल (16-23 अक्टूबर 2020) में भी इस फिल्म का प्रीमियर किया गया था। नटखट फिल्म बेस्ट ऑफ इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल (7 नवंबर, 2020) का विनर भी रहा, और अब ये फिल्म साल 2021- ऑस्कर के शॉर्ट फिल्म के लिए क्वालीफाई कर गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here