Sad News: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शशिकला जावलकर का हुआ निधन, 88 साल के उम्र मे दुनिया को कहा अलविदा

0
131

बॉलीवुड मे लगातार बुरी खबरों का दौर चालू है, ये सिलसला रुकने का नाम ही नही ले रहा। कल यानी शनिवार को बॉलीवुड अभिनेता-निर्देशक तारिक शाह का निधन हुआ था और अब आज बॉलीवुड सीनियर एक्ट्रेस शशिकला जावलकर का निधन हो गया है, वह 88 साल की थीं। उन्होंने 4 अप्रैल यानी रविवार को मुंबई के कोलाबा में दोपहर 12 बजे अंतिम सांस ली। उन्होंने 70 के दशक में बॉलीवुड की हीरोइन और विलेन दोनों का किरदार निभाया था। शशिकला जावलकर के निधन से पूरा बॉलीवुड शोक मे है।

शशिकला जावलकर ने बॉलीवुड में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था, उन्होंने इस दौरान बॉलीवुड मे हीरोइन और विलन दोनों का किरदार बखूबी निभाया था। बता दे की शशिकला जावलकर का जन्म 4 अगस्त 1932 को सोलापुर में हुआ था, उनकी छह भाई-बहन थे। उनके पिता बहुत बड़े बिजनेस मैन थे।

शशिकला जावलकर को बचपन से ही नाचने-गाने का शौक था

शशिकला जावलकर का बचपन एशो आराम मे गुजरा था, और उन्हे बचपन से ही नाचने-गाने का बहुत शौक था। हालाँकि वो मुंबई तब आई जब उनके पिता का बिजनेस ठप्प हो गया, जिसके बाद वो काम की तलाश में मुंबई आई थीं। मुंबई मे उनकी मुलाक़ात नूर जहां से हुई थी और उन्के पति थे शौकत रिजवी, उन्होंने ही शशिकला जावलकर को पहली फिल्म मे काम दिया था फिल्म का नाम था ‘जीनत’। जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मे की जिसमे ‘तीन बत्ती चार रास्ता’, ‘हमजोली’, ‘सरगम’, ‘चोरी चोरी’, ‘नीलकमल’, और ‘अनुपमा’ जैसी हिट फिल्मों में उन्होंने काम किया था।

शशिकला जावलकर को साल 2007 मे पद्मश्री पुरुष्कार से नवाजा गया था

शशिकला जावलकर ने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल मे भी अपने अभिनय से दर्शको का खूब दिल जीता था। वो मशहूर सीरियल सोन परी में फ्रूटी की दादी के किरदार में नजर आई थीं, जिसे दर्शको ने खूब पसंद किया था। बता दे की उन्हें भारत सरकार ने 2007 मे पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here