एक समय एसा भी आया था जब ‘अभिषेक बच्चन’ बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना चुके थे, तब पिता ‘अमिताभ बच्चन’ ने दी ये सलाह…..

0
82
Abhishek Bachchan | www.filmymate.com

अभिनेता अभिषेक बच्चन हाल ही में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘द बिग बुल’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। फैंस और क्रिटिक्स इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की तारीफ भी कर रहे हैं और वही कुछ आलोचना भी कर रहे है। लेकिन इसी सब के बीच अभिषेक बच्चन ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनके फिल्मी करियर में एक एसा दौर भी आया था, जब उन्होंने ये मन मना लिया था की वो बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ देंगे। और उसकी एक ही वजह थी की उस दौरान उनकी फिल्में एक के बाद एक लगातार फ्लॉप हो रही थीं और इस वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। अभिषेक ने अपने इंटरव्यू मे यह भी बताया कि तब उन्हे उनके पिता अमिताभ बच्चन ने एक सलाह दी जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने का इरादा अपने दिमाग से निकल दिया।

अभिषेक बच्चन ने बताया की मैंने पिता से कहा था कि शायद मैं इस इंडस्ट्री के लिए नहीं बना हूं

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने आरजे सिद्धार्थ कनन को दिये इंटरव्यू में कहा की, ‘एक पब्लिक प्लेटफॉर्म पर असफल होना बहुत मुश्किल भरा होता है, उस समय कोई सोशल मीडिया नहीं होती थी, लेकिन मुझे मीडिया के जरिए ये जानकारी मिली कि कुछ लोग मुझे मेरे काम को पसंद नही कर रहे थे और मेरे काम को लेकर गालियां भी दे रहे थे। और कुछ लोग का यह भी कहना था कि मुझे एक्टिंग नहीं आती। तब उस समय मुझे लगा था कि इस इंडस्ट्री मे आना मेरी गलती थी, क्योंकि उस समय मै जो भी कुछ कोशिस कर रहा था कुछ भी काम नही कर रहा था। जिसके बाद मैं अपने पिता के पास गया और मैंने कहा कि शायद मैं इस इंडस्ट्री के लिए नहीं बना हूं।’

अमिताभ बच्चन ने बेटे अभिषेक बच्चन को ये सलाह दी

इस बात अमिताभ बच्चन ने क्या कहा वो अभिषेक बच्चन आगे बताते है कि ‘अमिताभ बच्चन ने उनसे कहा था कि ‘मैंने तुम्हें एक हारा हुआ इंसान बनने की शिक्षा नहीं दी है, तुम्हें हर सुबह उठ कर एक नई लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए, बतौर अभिनेता तुम हर फिल्म के साथ निखार रहे हो, इसलिए तुमहारे सामने जो भी रोल आये हर रोल को तुम्हें करना चाहिए और अपने काम पर ध्यान देना चाहिए।’ अमिताभ बच्चन की इस सलाह के बाद अभिषेक बच्चन ने अपने मन को बदल लिया था और ठान लिया था कि वो इंडस्ट्री नहीं छोड़ेंगे और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here